Sunday 26 November 2017

जोड़ी सैमुअल्स विदेशी मुद्रा दलाल


जोडी सैमुअल्स सफल व्यापारियों के लिए उत्तरी अमेरिका के प्रमुख कोच में से एक है, और एफएक्स ट्रेडर्स ईडीजीई प्रोग्राम के निर्माता हैं। वह समूह और निजी कोचिंग सत्रों में अपने कार्यक्रम के सदस्यों के साथ काम करती है और व्यक्तियों को शिक्षण देने के बारे में बेहद भावुक है कि वे कैसे बाजार चक्रों को व्यापार कर सकते हैं और उद्यमिता कौशल और आदतों का उपयोग करने के लिए प्रभावी ढंग से अपने व्यवसाय का प्रबंधन कर सकते हैं। जोड़ी सैमुअल्स, 15 साल का अनुभव वाला एक पेशेवर व्यापारी, न्यूयॉर्क इंटरनेशनल इनवेस्टमेंट बैंक के साथ व्यापारिक मुद्राओं, एलियट वेव विश्लेषण के सिद्ध सिद्धांतों का उपयोग करके लाखों डॉलर सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक बनाया। इलियट वेव अल्टीमेट कोर्स जोड़ीस नवीनतम उपलब्धियां, एक साधारण रणनीति के साथ सटीक विश्लेषण को गठबंधन करने के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग प्रोग्राम में इलियट, फिबोनासी और हार्मोनिक्स के अभिसरण को दर्शाता है। जोड़ी को जल्द ही एहसास हुआ कि उनके निजी कोचिंग व्यवसाय से, नए और अनुभवी व्यापारियों में एलियट वेव थ्योरी के शिक्षा और ज्ञान की कमी थी। उसने यह भी पाया कि व्यापारिक उद्योग में एक मूल्यवान इलियट वेव पाठ्यक्रम का अभाव था, जो उचित मूल्य पर अखंडता के साथ दिया गया था। जोड़ी ने देखा कि एक बार उसके ग्राहक समझते हैं कि बाज़ार में तरंगों ने वैज्ञानिक, भविष्य कहनेवाली और दोहराव के बाद के पैटर्न का पालन किया है, वे अधिक लाभदायक ट्रेडों बनाने, कम समय बर्बाद करने और तुरन्त अधिक पैसा बनाने में सक्षम थे। जोडी सैमुअल्स के लेख: एफएक्स ट्रेडर्स के सदस्य बनें एज हमारे नवीनतम लहर गणना और बाजार विश्लेषण के लिए ई-मेल अपडेट प्राप्त करें हम आपकी गोपनीयता का महत्व देते हैं और आप कभी भी स्पैम नहीं करेंगे। किसी भी प्रकार के व्यापार में शामिल जोखिम का उच्च स्तर है। विदेशी मुद्रा व्यापार सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है पिछले परिणाम भविष्य के रिटर्न का संकेत नहीं हैं एफएक्स ट्रेडर्स एज और सभी संबद्ध व्यक्ति आपके व्यापार और निवेश के परिणामों के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं। कृपया ध्यान रखें कि एफएक्स ट्रेडर्स EDGE प्रशिक्षकों द्वारा की गई सभी टिप्पणियां विदेशी एक्सचेंज की खरीद या बिक्री के संबंध में निवेश सलाह के तौर पर नहीं ली जानी चाहिए। महिलाएं लगभग एक आंत महसूस कर रही हैं जैसे 8211 जोडी सैमुअल्स प्रोफाइल: 8226 वर्तमान काम । व्यापारी और कोच, एफएक्स ट्रेडर 8217 एसईईजी कोचिंग प्रोग्राम के संस्थापक, इलियट वेव विशेषज्ञ 8226 कैरियर: जेपी मॉर्गन के बैंक व्यापारी और खुदरा व्यापारी और कोच 8226 आयु के रूप में एफएक्स मार्केट में 25 साल से अधिक। 52 पत्रिका पीडीएफ डाउनलोड करें वापस सोचते हुए यह वास्तव में 8221 की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण होना चाहिए था, जोडी सैमुअल्स कहते हैं, क्वाड 8221 की 8220 क्वीन, NYC में जेपी मॉर्गन के 80 के दशक में अपने पहले साल के बारे में। जोडी सैमुअल्स, कोच और संस्थापक एफएमसी के साथ, 1 9 7 9 में नॉर्वे में एक बैंक के आर्बिट्रेज (विदेशी मुद्रा) विभाग में विदेशी मुद्रा की खोज की और तुरंत ही मोहित हो गए। वर्षों से, जोड़ी ने अपनी भावनाओं को सीमित करना सीख लिया और व्यापार 82221 की विशाल भावनात्मक स्पेक्ट्रम पर इस संतुलन 8220 को कुछ वह अब अपने छात्रों को पढ़ रही है। वह यह नहीं मानती कि लिंग विशिष्ट विशेषताओं हैं जो आपको एक बेहतर व्यापारी बनाते हैं और 8220 एक व्यक्ति के पास एक सफल व्यापारी बनने के लिए लक्ष्य हैं, फिर उन्हें एक कार्यप्रणाली सीखने के लिए जो कुछ भी होता है, उसे फिर से अभ्यास करने की आवश्यकता होती है, जब तक कि यह दूसरी प्रकृति बन न हो .8221 एफएक्सस्ट्रीट को दिए गए इस विशेष साक्षात्कार में, जोडी सैमुअल्स हमारे साथ एक पेशेवर बैंक व्यापारी और शिक्षक के रूप में लंबे अनुभव देते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार में आपको पहली बार कब दिलचस्पी हो गई थी, पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में व्हार्टन स्कूल ऑफ बिज़नेस में मेरे अध्ययन के दौरान, मैं एआईईईईसी नामक इस संगठन के थे, जो एक अंतरराष्ट्रीय छात्र व्यापार संघ है जो विदेशों में इंटर्नशिप का आयोजन करता था। मैं बर्गन, नॉर्वे में जगह पाने के लिए बहुत भाग्यशाली था, जहां मैंने प्रशिक्षु के रूप में एक बैंक के आर्बिट्रेज (विदेशी मुद्रा) विभाग में काम किया। मेरा कार्य टेलेक्स मशीन का संचालन करना था और इंटरबैंक बाजार में नार्वेजियन क्रोनर्स के व्यापारियों से कीमतों का उद्धरण करना था। मुझे इतनी प्रभावित हुआ कि मैंने अपने इंटर्नशिप को 3 18 9 महीनों तक बढ़ाया, जिसके बाद मैं NY पर गया और जेपी मॉर्गन के लिए काम करने के लिए आवेदन किया। मैंने इससे पहले कि मैंने वहां काम करना शुरू कर दिया था, इससे पहले मैंने खर्चे का निर्माण करने वाले संयंत्र में विनिर्माण की स्थिति को स्वीकार कर लिया था, जिसने मैंने इस्तीफा दे दिया था। जब मैं मुद्रा में व्यापार करने के लिए बैंक में शामिल हुआ, तो मैं वास्तव में मेरे लिंग के बारे में सोचता रहा हूं। मैंने अपना काम किया जब 1 9 7 9 में शुरू किया गया था, तो जेपी मॉर्गन की दुनिया में एक महिला होने के नाते यह कैसा था, उस वक्त मैं इंटरबैंक बाजार में जीबीपीयूएसडी का अकेला महिला व्यापार था और उस वक्त मुझे 8220 की क्वाईन कहा गया था। वापस सोच यह वास्तव में था की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण होना चाहिए था। हालांकि, व्हार्टन से सिर्फ स्नातक होने के बाद, मैं बहुत से भाग्यशाली था कि वे अन्य महिलाओं से मिलें जो बाद में विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र में दिग्गज बनें और हमारे बीच बहुत आम है। हम इस तथ्य के आधार पर पुरुष प्रभुत्व वाले उद्योगों के लिए तैयार थे कि हमने दुनिया के शीर्ष बिजनेस स्कूलों में से एक से स्नातक किया है जहां महिलाएं और पुरुष एक ही खेल मैदान पर थे, वही कक्षाएं ले रहे थे। तो, जब मैं बैंकों में मुद्राओं के व्यापार में शामिल हुआ, तो मैं वास्तव में मेरे लिंग के बारे में सोचता रहा हूं। मैंने अपना काम किया क्या आप जीबीपी ट्रेडिंग डेस्क पर अपने अनुभव का वर्णन कर सकते हैं एनवाई में जीबीपी व्यापारी के रूप में, मैं लगभग 20 व्यापारियों के सहायक व्यापारियों के समूह में था जो विभिन्न मुद्राओं के व्यापार के लिए डेस्क कर रहा था। हमें एक टीम के रूप में एक साथ काम करना था, फोन का जवाब देना और फोन पर दोनों कीमतों का उद्धरण करना और अकेले निपटने वाली प्रणाली के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक रूप से। यह वास्तव में विद्युतीकरण, तेज गति और रोमांचक था। बाजार निर्माताओं के रूप में हमें अपने पैरों पर विचार करना पड़ा और पूरे दिन, कॉर्पोरेट्स और संस्थागत निवेशकों की कीमतों के बारे में बोली लगाई गई। क्या आपको अपने काम के माहौल में दूसरी महिलाओं के साथ सौहार्द का भाव या प्रतियोगिता का अनुभव महसूस हो रहा है, मैंने अपने काम के माहौल में दूसरी महिलाओं के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं की थी। यह प्रतियोगिता मेरे साथ थी, यह देखने के लिए कि कितने जीतने के दिन मुझे हर महीने मिल सकता था। यह उन लक्ष्यों में से एक था जिनके लिए मैं संघर्ष किया था, दिन जीतने का पूरा महीना था। जब जेपीएम से व्यापारिक डेस्क से खुदरा व्यापारी प्रबंधक की भूमिका में आगे बढ़ते हैं, तो क्या आपको रणनीति या परिप्रेक्ष्य में कोई भी बदलाव अपनाने की जरूरत थी? सबसे बड़ी चुनौती जब मुझे संस्थागत से खुदरा व्यापारी को पलायन करना था तो यह स्वीकार करना था कि मैं खुद को सफल बना सकता हूं अन्य संस्थागत व्यापारियों के समर्थन के बिना बैंक में मेरे पास इतने सारे संसाधन थे, जिनमें मुद्रा रणनीतिकारों, विकल्प रणनीतिकारों और साथी व्यापारियों को शामिल किया गया था, जिन्हें मैंने अपने पर्यावरण के आधार पर मेरी शैली विकसित की थी जब मैंने सब कुछ पीछे छोड़ा, तो मुझे पहले यह स्वीकार करना होगा कि मैं सफल हुआ। मेरी विश्वास प्रणाली को बदलने की आवश्यकता है तब मैं खुद को सफल स्वतंत्र व्यापारियों के साथ अध्ययन कर पाया जो मेरे गुरु बन गए यही प्रक्रिया मैं संस्थागत से खुदरा व्यापारी के संक्रमण के बाद की थी। सबसे बड़ा नुकसान है कि आज स्वतंत्र खुदरा व्यापारियों का सामना करना पर्याप्त पूंजी के साथ व्यापार नहीं कर रहा है। क्या स्वतंत्र व्यापारी संस्थागत व्यापारियों की तुलना में किसी भी लाभ के मुकाबले का सामना करता है सबसे बड़ा नुकसान कि आज स्वतंत्र खुदरा व्यापारियों का सामना करना पर्याप्त पूंजी के साथ व्यापार नहीं कर रहा है। उच्च लाभांश की वजह से विदेशी मुद्रा व्यापारियों को अनुमति दी जाती है, यह एक छोटी सी पूंजी के साथ एक खाता खोलना, इसे उठाना, और कई ट्रेडों के बाद इसे खोना बहुत आसान है। एक फायदा यह है कि जानकारी अत्यधिक पारदर्शी है और डेटा सस्ता है। जब मैंने 1 99 0 9 8 के मध्य में अपने दम पर ट्रेडिंग शुरू कर दिया, तो मैंने चार्टिंग के लिए अच्छा साफ वायदा डेटा के लिए 2500 रुपये प्रति महीने का भुगतान किया। आज, तय की लागत व्यावहारिक रूप से शून्य है, जिसका अर्थ है कि कोई भी खाता खोल सकता है और व्यापार शुरू कर सकता है। सभी शिक्षा और सूचना आज खुदरा व्यापारी के लिए उपलब्ध है, लेकिन सही शिक्षा महत्वपूर्ण है। एक पेशे के रूप में व्यापार करने के लिए मास्टर करने के लिए समय लगता है। यह एक संरक्षक और एक कोच किराया करने के लिए महत्वपूर्ण है जो विदेशी मुद्रा व्यापार का अनुभव रखता है और अच्छी तरह से संवाद कर सकता है। जब व्यापार शुरू होता है तो मुझे क्या लगता है कि मेरे दिनों की शुरुआत में मुझे लगा कि मैं रोलर्स कोस्टर की तरफ से अपनी भावनाओं के साथ सवार था, क्योंकि बाजार बहुत ही अस्थिर थे। I8217ve बहुत लंबे समय के लिए व्यापार किया गया है कि मैं रास्ते में कई अलग भावनाओं और भावनाओं का अनुभव किया है। आज, मैं अपनी चरम भावनाओं को सीमित करने, डर और लालच की भावनाओं के बीच एक झलक के आधार पर मानसिक रूप से अपने आप को स्थितिबद्ध करने पर काम करता हूं। मैं व्यापार के विशाल भावुक स्पेक्ट्रम पर संतुलित किया जा रहा हूं। और ऐसी बातें जिसे आप अपने छात्रों को सिखा रहे हैं, मैं कल्पना करता हूं कि उनकी भावनाओं को कैसे नियंत्रित किया जाए हाँ। मैं कह सकता हूं कि एक ऐसी भावना या स्थिति है जो एक व्यापारी मुझसे वर्णन कर सकता है कि मैं स्वयं अनुभव कर रहा हूं I यही कारण है कि आपने खुद को अन्य व्यापारियों को शिक्षित करने के लिए समर्पित करने का फैसला किया है, बहुत स्पष्ट रूप से, मेरे लंबे अनुभव के कारण मेरे पास अन्य व्यापारियों के लिए बहुत कुछ है। मैं एक संरक्षक और एक कोच हूं, लेकिन मैं व्यापारियों के साथ काम करना पसंद करता हूं इसलिए मैंने व्यापारिक उद्यमशीलता कौशल और आदतों को सिखाने के लिए एफएक्स ट्रेडर 8217 ईजेड कोचिंग प्रोग्राम विकसित किया है। मुझे लगता है कि उन्हें एक व्यापार चलाने की बारीकियों को पढ़ाने या एक चक्र को देखने के माध्यम से बाजार को देखने के लिए अक्सर एक व्यापारी 8217 के परिणामों में बड़ा अंतर पड़ता है। जब मेरे एक छात्र सफल होता है, तो मुझे बहुत खुशी मिलती है जब मैं व्यापारिक कौशल को सिखाने के लिए सेमिनार चलाता हूं, तो यह हमेशा मुझे इस बारे में सोचता है कि मैं कैसे व्यापार करता हूं और जो कुछ करता हूं मैं खुद को मजबूत करता हूं। इलियट वेव्स आपके पसंदीदा तकनीकी संकेतकों में से एक है जो आप अपने छात्रों को सिखाते हैं। क्या आपको याद है जब आप पहली बार एलीट वेव एहसास हुआ कि एक विशेष रूप से प्रभावी संकेतक था बैंक पर हमारे तकनीकी विश्लेषक ने इलियट वेव विश्लेषण पेश किया इलियट वेव गिनती और अन्य तकनीकों को देखते हुए उन्होंने हमें यह बताने में बहुत अच्छा लगा कि भविष्य के लिए पूर्वाग्रह क्या होना चाहिए। जब मैंने बैंक छोड़ दिया तो मैंने स्वयं को इलियट वेव विश्लेषण का अध्ययन और महारत हासिल की और अपने व्यापार में इसका उपयोग करना जारी रखा। मैं वास्तव में एक ऐसा समय याद रख सकता हूँ जब मैंने इसे 8211 का उपयोग किया था, यह हमेशा मेरे विश्लेषण टूलबॉक्स का हिस्सा रहा है। आज मैं इसे व्यापारियों को पढ़ाने से प्यार करता हूं और कई बार उन्हें लगता है कि यह ट्रेडिंग पहेली के 8220 मिसिंग टुकड़ा 8221 है। इलियट वेव विश्लेषण को ओवरले के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि व्यापारी किसी भी प्रविष्टि और निकास बिंदुओं को परिभाषित करने के लिए उपयोग कर सकें। यह एक सड़क का नक्शा प्रदान करता है, जिससे चाल को लक्षित करना आसान हो जाता है और बड़ी तस्वीर दिखाई देती है। आप नेटवर्क में बहुत ही शामिल हैं, इस बात से कि आप अपने छात्रों को उन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हाँ। जब लोग मेरे सेमिनार लेते हैं, मैं उन्हें संपर्क में रखने के लिए प्रोत्साहित करता हूं और हम वास्तव में एक स्काइप समूह सेट करते हैं। इस तरह जब दिमागदार व्यापारियों की स्थापना की जाती है, तो वे उन्हें समूह के साथ साझा कर सकते हैं। हर कोई लाभ बाजार इतनी बड़ी है कि यह वास्तव में doesn8217t बात है कि कितने लोग एक ही समय में एक ही स्थान ले रहे हैं। यह वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है जब छात्र विभिन्न मुद्राओं का पालन करते हैं और समूह के साथ अपने विश्लेषण और सेटअप साझा कर सकते हैं। इतने सारे छात्रों को पढ़ाने के बाद, क्या आपने पुरुषों और महिलाओं के बीच अंतर कैसे देखा और विदेशी मुद्रा बाजार का विश्लेषण किया और विश्लेषण किया है, लेकिन कभी-कभी मुझे लगता है कि महिलाओं के बाजार के बारे में एक सहज ज्ञान है कि यह लगभग 8211 या लगभग आंत की भावना । I8217m यकीन नहीं है कि पुरुषों के अनुभव के समान स्तर का अनुभव व्यापार के संदर्भ में, मुझे लगता है कि महिलाओं की तुलना में अधिक रूढ़िवादी और पुरुषों की तुलना में कम आक्रामक होते हैं लेकिन हमेशा अपवाद होते हैं इससे छोटे मुनाफे में तब्दील हो सकता है, लेकिन तंग नुकसान भी हो सकता है खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापार प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का सीईओ कहता है कि महिलाओं के 3 गुण हैं जो उन्हें पुरुषों की तुलना में बेहतर व्यापार करने में मदद करते हैं। सबसे पहले वे कहते हैं कि महिलाओं को जोखिम का अभाव है। क्या आप सहमत हैं यदि महिलाएं वास्तव में अधिक जोखिम वाले हैं, तो वे कम और छोटी पोजीशन लेंगे, और छोटे लाभ ले लो मैं 8211 से असहमत हूं I8217t मानना ​​है कि एक सामान्य रूप से मान सकता है कि पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाओं में इन तीन गुण हैं। जोखिम मोर्चे पर, विदेशी मुद्रा सहित किसी व्यापारिक व्यापार में जोखिम लेने वाला होना महत्वपूर्ण है अगर महिलाएं वास्तव में अधिक जोखिम वाले हैं, तो इसका मतलब है कि वे कम और छोटी पोजीशन लेंगे, कम जोखिम ले सकते हैं, और छोटे लाभ ले सकते हैं। शायद वे विदेशी मुद्रा व्यापार के मैराथन को चलाने और लंबी दौड़ के लिए व्यापार में होने पर बेहतर होगा। मैं don8217t पता है मुझे लगता है कि बहुत रूढ़िवादी है isn8217t अच्छा या तो एक खुश माध्यम पाया जाना चाहिए। मैंने हाल ही में लेख 8220 क्या पढ़ा, अगर महिलाएं वायल स्ट्रीट 8221, शीला कोल्हटकर द्वारा न्यू यॉर्क मैगज़ीन, 21 मार्च, 2010 में प्रकाशित हुईं, प्रकाशित की गई। लेख का अर्थ है कि कई पुरुष आक्रामक, जिद्दी और अहंकार से प्रेरित हैं और इसलिए उन गुणों को दबाने पर काम करने की ज़रूरत है अगर पैसे की बड़ी रकम का व्यापार करना कोई टिप्पणी नहीं कि महिलाओं के व्यापारियों की अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर है या नहीं 8211 मैं कहूंगा कि दोनों लिंगों का अच्छा मिश्रण जोखिम उठाने का सही नुस्खा बना सकता है और जोखिम का जोखिम बना सकता है। दूसरी गुणवत्ता में धैर्य बढ़ जाता है, जो उन्हें पुरुषों की तुलना में बेहतर व्यापार योजनाओं के माध्यम से पालन करने देता है। धैर्य महत्वपूर्ण है लेकिन फिर, I8217m सुनिश्चित नहीं है कि महिलाओं को पुरुषों की तुलना में अधिक मरीज हैं। मुझे पता है कि कई पुरुष व्यापारी जो बहुत धैर्यवान व्यापारी हैं I तीसरा, वह वास्तव में व्यापार से पहले अच्छी तरह से सीखने के लिए महिला प्रवृत्ति को इंगित करता है, जबकि पुरुष कुछ आंशिक रूप से और तुरंत सीखते हैं यह एक व्यक्ति 8217 के प्रवृत्तियों का वर्णन करता है जो कार्रवाई करने के एक व्यक्ति को 8217 के प्राकृतिक तरीके से चलाता है। चूंकि हर व्यक्तित्व अलग है, कोई यह नहीं कह सकता कि जिस तरह से कोई सबसे अच्छा सीखता है वह लिंग विशिष्ट है। I8217ve ने कई पुरुष व्यापारियों को पढ़ाया जाता है जो उनके अध्ययन के बारे में अच्छी तरह से व्यवस्थित और सूक्ष्म हैं। I8217ve भी कई महिला व्यापारियों से मिले जो भी सीखने के लिए उनके दृष्टिकोण में कठोर हैं। तो आप ये नहीं कहेंगे कि लिंग विशिष्ट अंतर हैं I मेरे अनुभव से, ये गुण निश्चित रूप से लिंग विशिष्ट नहीं हैं 8211 अगर किसी व्यक्ति के पास एक सफल व्यापारी बनने के लिए लक्ष्य हैं, तो उन्हें एक कार्यप्रणाली सीखने के लिए जो कुछ भी होता है, उसे फिर से अभ्यास करना चाहिए, जब तक कि यह दूसरी प्रकृति बन न हो जाए और काम करे एक कोच के साथ एक व्यापारी के रूप में बढ़ती रहना इन पृष्ठों के बारे में जानकारी में ऐसे फॉरवर्ड स्टेटमेंट शामिल हैं जो जोखिमों और अनिश्चितताओं को शामिल करते हैं। इस पृष्ठ पर प्रकाशित बाज़ार और उपकरण केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए हैं और इन प्रतिभूतियों में खरीदने या बेचने की सिफारिश के रूप में किसी भी तरीके से नहीं आना चाहिए। निवेश के फैसले करने से पहले आपको अपना पूरा शोध करना चाहिए FXStreet किसी भी तरह से गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी गलतियों, त्रुटियों या भौतिक गलतफहमी से मुक्त है। यह भी गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी एक समय पर प्रकृति का है विदेशी मुद्रा में निवेश करने के लिए जोखिम का एक बड़ा सौदा शामिल है, जिसमें आपके निवेश के सभी या एक हिस्से के नुकसान के साथ-साथ भावनात्मक संकट भी शामिल है। निवेश के साथ जुड़े सभी जोखिम, हानि और लागत, मूलधन की कुल हानि सहित, आपकी जिम्मेदारी आपकी जिम्मेदारी है

No comments:

Post a Comment